How to Start Domino’s Pizza Franchise in India | Domino’s franchise cost

How to Start Domino’s Pizza Franchise in India

How to Start Domino’s Pizza Franchise in India

 

Hi Dosto, आज हम How to Start Domino’s Pizza Franchise in India के बारे में बात करेंगे. Domino’s Pizza केवल food industry में नहीं बल्कि विश्व स्तर पर भी सबसे famous brands में से एक है. यह दुनिया भर में 2nd largest pizza chain है वर्तमान में, Domino’s Pizza 70 से अधिक देशों में सेवारत है और ये बहुत ही तेज़ी से बढ़ रहा हैं. जब वे शुरू हुए, तो उन्हें कभी भी यह नहीं पता था कि वे इतने बड़े brand बनेंगे, लेकिन उनकी food की quality और अन्य सेवाओं के कारण, उनके व्यापार का विस्तार बहुत तेज़ गति से बढ़ा हैं. तो चलिए start करते हैं How to Start Domino’s Pizza Franchise in India. Domino’s Pizza, McDonald’s and KFC की तरह ही popular हैं.

Domino’s Pizza दुनिया भर में 10000 से अधिक store खोलने में कामयाब रहा है, जो काफी impressive है. ये सफलता कुछ ऐसा दिखाती है कि लोगों को दिल में Domino’s Pizza ने जगह बना लिया हैं. Domino’s Pizza Franchise in India प्राप्त करना फायदेमंद और लाभदायक है, न केवल दुनिया भर में, Domino’s Pizza भारत में भी लोकप्रिय है. लोग fresh and perfectly baked pizzas खाने से प्यार करते हैं और इसी में Domino’s Pizza प्रसिद्ध है.

 

How to Start Domino’s Pizza Franchise in India

 

How to Start Domino’s Pizza Franchise in India

 

Why Domino’s Pizza so much demandable?

Domino’s Pizza 1960 में दो भाइयों, Tom Monaghan and James Monaghan द्वारा शुरू किया गया था. यह सब सिर्फ एक store से शुरू हुआ था और सफलता ने इस brand को बड़ा बनाया. धीरे-धीरे, business outlets की संख्या विस्तारित हो गया और 1965 और 1978 तक Domino’s Pizza में क्रमशः 3 और 200 stores थे, क्योंकि इसकी high success rate है. लोगों को fresh-baked pizzas पसंद आया.

 

Domino’s Pizza ने अपने भोजन को भी standardized किया ताकि लोगों को दुनिया भर में एक ही taste मिल सके. वे चाहते थे कि लोग अपनी franchises के दौरान पूरे समय उनकी स्थिरता देख सकें. standardization ने Domino’s Pizza को लोगों के बीच बहुत ही लोकप्रियता हासिल करने में मदद की. ना केवल KFC बल्कि Domino’s Pizza ने अपने recipes को एक SECRET के रूप में रखा है, जिससे उन्हें अपने competitors के बीच अच्छी तरह से खड़ा किया है.

 

Domino’s अपने Pizza के लिए अपनी specific recipe सुनिश्चित करने के लिए भी अपने specific equipment को बनाया है. उन्होंने अपने उद्देश्य के लिए सबकुछ perfect and specific बना दिया है. वे यह सुनिश्चित करते हैं कि उनके customers को सबसे अच्छा pizza मिले और इस प्रकार उन्होंने अपनी सीमा बढ़ा दी, फिर भी recipe को secret रखा. उनकी पहली प्राथमिकता, उनके customers हैं और इस प्रकार Domino’s Pizza के franchise के लिए सबसे अच्छा विचार है.

इसके अलावा, Indian Jubilant FoodWorks Limited, Domino’s Pizza के franchise को india में control करता है और इस प्रकार, भारत में franchise के लिए आपका application भी उनके process के माध्यम से भी जाएगा.

 

Domino’s Pizza Franchise Investment, Royalty fees, and Profit:

जब आप इस तरह के एक big franchise का हिस्सा होने के बारे में सोचते हैं, तो आपको अपनी Money का अच्छा हिस्सा invest करने की आवश्यकता होती है. हालांकि आपको आश्वासन दिया जा सकता है कि आपके invest को बर्बाद नहीं किया जाएगा, क्योंकि आप भी बदले में अच्छी return प्राप्त करेंगे. वर्तमान में, Domino’s Pizza के 387 units दुनिया भर में चल रहे हैं और लगभग 9653 franchise हैं.

US में Domino’s pizza franchise को शुरू करने की लागत करीब $50,000 to $500,000 है और पूरे investment का अनुमान $119,950 to $461,700 तक है. Indian currency के बारे में बात करते हुए यह राशि लगभग 65 lakhs to 2 crores तक छूती है. लेकिन non-traditional stores and the transitional stores के लिए कीमत अलग-अलग है क्योंकि उन्हें निवेश की कम मात्रा की आवश्यकता होती है 50 lakhs and 30 lakhs.

Traditional or non-traditional दुकान के लिए weekly royalty fee 5% है और franchise owners के लिए 6% है. इसके अलावा, आपको training के लिए $1100, transfer के लिए $1500, audit expenses के रूप में 1.8%, annual software upgrades के लिए $500+ का भुगतान करना होगा. इसके अलावा, कुछ अतिरिक्त charges भी हैं जो location पर निर्भर करता है, जिसमें enforcement, indemnification, and evaluation शामिल है. यहां नोट करने के लिए एक और बात यह है कि अगर आप अतीत में Domino’s Pizza Franchise in India से जुड़े थे, तो ये charges आपके लिए कम होगा.

 

How to Apply for Franchise and Dealership?

Dealership प्राप्त करने के लिए, आपको Jubilant FoodWorks Limited से संपर्क करना होगा जो भारत में Domino’s Pizza के साथ जुड़े हुए हैं. Every franchise application, Jubilant FoodWorks Limited के माध्यम से ही जाता है. अब, उनके पास Noida में एक office भी है जहां आप उन्हें नीचे दिए गए address पर सीधे contact कर सकते हैं.

 

Jubilant FoodWorks Limited Registered & Corporate Office
B214, Phase II, Noida-201305
Contact Number: +91-120-40905000
Fax Number: +91-120-40905599
Website: www.dominos.co.in

उनसे संपर्क करने के दौरान आपको सावधानी बरतने की भी जरूरत है क्योंकि आप उन्हें एक बार में ही impress कर सकते हैं. तो, आपको अच्छी तरह तैयार रहना होगा और उनको impress करने की try करना होगा.

 

What after application got approved?

Domino’s Pizza को अपना franchise application भेजने से पहले, आपको उन चीजों के बारे में पता होना चाहिए जो आपके आवेदन के बाद होने वाले हैं. Domino’s Pizza विशेष रूप से इसके food consistency के लिए प्रसिद्ध है, चाहे वह taste or recipe हो. वे quality and services के साथ समझौता नहीं करते हैं, साथ ही साथ अपने ग्राहकों को खुश और संतुष्ट करते हैं. और इस प्रकार, वे franchise owner और employees को training sessions प्रदान करते हैं. वे freshly-baked pizza बनाने के बारे में training lessons देते हैं. Training period कुछ महीनों से एक वर्ष तक हो सकती है.

 

अंत में, आप अपने आप को यह आश्वस्त कर सकते हैं कि आप अपने सभी invested money वापस जल्द ही प्राप्त करेंगे और high profits कमा सकते हैं. Domino’s Pizza आज कल बढ़ रहा है और Pizza के लिए लोगों के प्यार में वृद्धि के साथ, Domino’s Pizza Franchise in India प्राप्त करना बहुत ही अच्छा होगा. Pizza सबसे पसंदीदा western country foods में से एक है और India ने इसे स्वीकार भी किया है. इसलिए, यह Domino’s Pizza Franchise in India से लाभ अर्जित करने का एक शानदार मौका है.

 

 

मैं आशा करता हु की आपको How to Start Domino’s Pizza Franchise in India ये Article पसंद आएगा.अगर आपको ये article पसंद आया तो comment and share कीजिये.

…Thank You…

 

About Pipan Sarkar 106 Articles
Hi Friends, I am Pipan Sarkar,From India

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*